जीनस का इन्वर्टर ही क्यों चुने?

Genus-blog-12.07.jpg

बढ़ती गर्मी के साथ न केवल दैनिक काम में व्यवधान पड़ता है अपितु हमारा शरीर भी पसीने के बहाव की वजह से काफी शिथिल पड़ जाता है। अक्सर जब हम थके हारे घर आते है और बिजली नहीं होती है तो एक स्वाभाविक चिड़चिड़ापन महसूस होता है। ऐसी स्थिति से बचने का एकमात्र उपाय है की हमलोग अपने अपने घरों में इन्वर्टर लगाए जो ना केवल देगा बिजली का बैकअप बल्कि हमे गर्मी के अत्यधिक प्रकोप से भी बचाएगा। 

आधुनिकरण के इस दौर में आज विभिन्न प्रकार के इन्वर्टर पहले से मार्केट में मौजूद है। सभी की अपनी अपनी विशेषताएँ है , उदहारण के तौर पे कोई सर्वाधिक बैकअप देने में सक्षम है तो कोई बहुत ही कम कीमत पर उपलब्ध है। परन्तु एक ऐसा इन्वर्टर जिनमे सारे गुणों का समावेश है वो है जीनस इन्वर्टर। 

तो आईये जानते है , ऐसा क्या है जो जीनस को औरों से अलग़ और ख़ास बनता है।

1 . कॉपर ट्रांसफार्मर की उपयोगिता 

जीनस में लगे है कॉपर ट्रांसफॉर्मर जबकि अन्य इन्वर्टर में एल्युमीनियम ट्रांसफार्मर का उपयोग होता है। कॉपर ट्रांसफॉर्मर डी.सी करंट से ऐ.सी करंट में कन्वर्शन के दौरान अतिरिक्त बिजली के नुक्सान को बचाता है जिससे आपकी बिजली बिल पर सर्वाधिक बचत होती है। 

2 . बेहतरीन एफिशिएंसी 

जीनस की पॉवर एफिशिएंसी 90 % है जबकि आम स्क्वायर वेव इन्वर्टर की एफिशिएंसी 40 % होती है। जीनस का “थंडर ” देता है 90 % एफिशिएंसी वो भी स्क्वायर वेव इन्वर्टर के दाम में। 

3. एप्लायंसेज को सुरक्षा देना

जीनस इन्वर्टर में है  डी.एस.पी टेक्नोलॉजी है जिससे उत्पन्न होती है प्योर साइन वेव और वो रखती है आपके सारे एप्लायंसेज को वोल्टेज फ्लक्चुएशन से सुरक्षित। 

4 . चार्जिंग फैक्टर 

एक बेहतरीन चार्जिंग फैक्टर वाला इन्वर्टर ना केवल बैटरी को ख़राब होने से संरक्षित करता है अपितु पावर कन्वर्शन के दौरान हो रहे लॉस को भी रोकता है। इस तरह आपकी बैटरी भी सुरक्षित रहती है और बिजली का बिल भी कम आता है।

5 . ऐ.एस.आई.सी  टेक्नोलॉजी 

जीनस के इन्वर्टर में होती है ऐ.एस.आई.सी  टेक्नोलॉजी जो बैटरी की चार्जिंग कंडीशन को रेगुलेट कर उसकी छमता और कार्य करने की अवधि दोनों बढ़ाती है। इसके अतिरिक्त वो बैटरी को अत्यधिक गर्म होने से रोकती भी है जिससे बैटरी काफी दिनों तक चलती है और आपके बिजली का बिल भी कम आता है। ये बैटरी को सर्वाधिक पावर भी देता है और साथ ही साथ उसके बैकअप टाइम में भी वृद्धि करता है। 

 

जीनस ना केवल बिजली की अत्यधिक खपत को रोकता है अपितु आपके पैसे भी बचाता है, तो हुआ ना फायदे का सौदा।